आर्यना सबालेंका स्वास्थ्य कारणों से पेरिस ओलंपिक से हटी

0
18

बर्लिन, 17 जून (आईएएनएस)। विश्व की त्तीसरे नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका स्वास्थ्य कारणों और हार्ड कोर्ट पर ध्यान केंद्रित करने के उद्देश्य से आगामी पेरिस ओलंपिक से हट गयी हैं।

26 वर्षीय मौजूदा ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन पिछले महीने फ्रेंच ओपन में रूसी किशोरी मीरा एंड्रीवा से हारकर क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गईं।

सबालेंका ने बर्लिन लेडीज ओपन में संवाददाताओं से कहा, “विशेष रूप से उन सभी संघर्षों के साथ, जिनसे मैं पिछले महीनों में जूझ रही हूं, मुझे लगता है कि मुझे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। शेड्यूल के हिसाब से यह बहुत ज्यादा है और मैंने अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने का फैसला किया है।”

बेलारूसी ने कहा, “मैं शारीरिक और स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा आराम करना पसंद करती हूं कि मैं हार्ड कोर्ट के लिए तैयार हूं और हार्ड-कोर्ट सीज़न में जाने से पहले मेरी अच्छी तैयारी होगी। मुझे लगता है कि यह मेरे शरीर के लिए सुरक्षित और बेहतर है। “

आगामी ओलंपिक टेनिस आयोजन एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है क्योंकि यह 1992 में बार्सिलोना के बाद पहली बार क्ले कोर्ट में स्थानांतरित हो रहा है। इस परिवर्तन का मतलब है कि खिलाड़ियों को विंबलडन में घास से रौलां गैरो में मिट्टी में समायोजित करने की आवश्यकता होगी, जिसके बाद उत्तरी अमेरिकी के हार्ड कोर्ट में वापसी होगी।

ग्रीष्मकालीन सीज़न में टोरंटो और सिनसिनाटी में हार्ड कोर्ट पर लगातार डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट शामिल हैं, जो यूएस ओपन में वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम तक ले जाते हैं, जहां सबालेंका पिछले साल फाइनल में पहुंची थी।

सबालेंका, जो वर्तमान में बर्लिन लेडीज़ ओपन में भाग ले रही हैं, मंगलवार को राउंड 16 में दुनिया की 14वें नंबर की डारिया कसातकिना के खिलाफ खेलेंगी।