दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन वांछित अपराधियों को किया गिरफ्तार

0
21

नई दिल्ली, 12 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद राष्ट्रीय राजधानी के ज्योति नगर इलाके से तीन वांछित अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों की पहचान सीलमपुर निवासी आरिफ उर्फ खालिद (22), जाफराबाद निवासी अली उर्फ फहद (23) और अल शहजान उर्फ तोता (22) के रूप में हुई।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा कि सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि के दौरान लगभग 01:30 बजे, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, अंबेडकर कॉलेज, ज्योति नगर के पास मुठभेड़ के बाद आराेेपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। वे हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में वांछित थेे

डीसीपी ने बताया,“स्कूटी पर जा रहे आरोपियों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया, लेकिन रुकने के बजाय उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और भागने की कोशिश की। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में तीनों अपराधियों को पैर में गोली लगी और वे घायल हो गए।”

डीसीपी ने कहा, “अपराधियों द्वारा इस्तेमाल की जा रही स्कूटी अगस्त, 2023 में हजरत निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन से चोरी की गई थी।”

पुलिस ने बताया कि आरिफ, अली और अल शहजान के पास से सात जिंदा कारतूस के साथ तीन अत्याधुनिक पिस्तौल बरामद हुआ।

डीसीपी ने कहा,“तीनों को जीटीबी अस्पताल ले जाया गया। उनके खिलाफ ज्योति नगर पुलिस स्टेशन में हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है और मामले में शेष आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।”