दिल्ली में नाबालिग लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोप में किशोर सहित दो गिरफ्तार

0
9

नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को नाबालिग लड़की के साथ कथित यौन शोषण मामले में 25 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया है, और 17 साल के एक नाबालिग को हिरासत में लिया है।

आरोपी की पहचान जुनैद खान उर्फ ​​भोपला के रूप में हुई है, जो दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके का रहने वाला है। इससे पहले भी वो 20 अलग-अलग आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रह चुका है, जिसमें छीना-झपटी, चोरी और आर्म्स एक्ट शामिल हैं।

बता दें कि उसके खिलाफ पहले भी केशव पुरम, सीमापुरी, पश्चिम विहार, मुखर्जी नगर, मॉडल टाउन, तिमारपुर, भरत नगर और आदर्श नगर में केस दर्ज हैं।

सराय रोहिल्ला थाना पुलिस स्टेशन में झगड़े के संबंध में शिकायत 18 मार्च को दर्ज की गई थी। बारा हिंदू राव अस्पताल से मेडिको लीगल सर्टिफिकेट भी ले ली गई, जिसमें 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न की घटना का जिक्र किया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आईपीसी की प्रासंगिक धारा 376(2) और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया था। इसके अलावा पीड़िता का बयान भी रिकॉर्ड कर लिया गया।

तकनीकी विश्लेषण और खुफिया जानकारी से पुलिस ने आरोपी को आखिरकार पकड़ लिया।

पुलिस उपायुक्त एमके मीणा ने कहा, “आरोपियों द्वारा बार-बार अपना मोबाइल फोन और लोकेशन बदलने के बावजूद भी उसकी कॉल डिटेल्स का विश्लेषण किया गया। इसके बाद कई जगहों पर छापेमारी की गई।”

डीसीपी ने आगे कहा कि एक गोपनीय जानकारी भी मिली थी कि एक किशोर शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन में मौजूद है।

इसके बाद कई जगहों पर छापेमारी की गई, जिसके बाद किशोर को शास्त्री नगर से पकड़ा गया।

डीसीपी ने कहा, “मामले में संलिप्त दूसरा आरोपी अमरोहा उत्तर प्रदेश का है।”

इसके बाद पुलिस तुरंत अमरोहा के लिए रवाना हुई और कई जगहों पर छापेमारी की, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

वहीं पूछताछ में खान और किशोर ने अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है और इसके अलावा इस आपराधिक कृत्य में भी खुद के शामिल होने की बात कही है।