दिल्ली ने केरल को शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

0
9

नारायणपुर (छत्तीसगढ़), 9 मई (आईएएनएस) दिल्ली गुरुवार को यहां रामकृष्ण मिशन आश्रम ग्राउंड में टाई-ब्रेकर के जरिए केरल को हराकर स्वामी विवेकानंद अंडर-20 पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई।

निर्धारित समय के अंत में टीमें 3-3 से बराबरी पर थीं और 30 मिनट का अतिरिक्त समय भी गतिरोध को तोड़ने में विफल रहा, जिसके बाद टाई-ब्रेकर लागू किया गया। टाई-ब्रेकर में दिल्ली अपने प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर साबित हुई और 4-1 से जीत हासिल की। दिल्ली के गोलकीपर करण मक्कड़ ने दो पेनल्टी किक बचाकर अपनी टीम की जीत में इजाफा किया। मक्कड़ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कर्नाटक और मणिपुर के बाद दिल्ली सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है।

टाई-ब्रेकर में दिल्ली के लिए एसटी लैमलियान, ऋतुराज मोहन, कामगिनसेई टौथांग और अक्षय राज सिंह ने गोल किए। केरल के लिए केवल अक्षय कुमार सुबेदी ही अपने शॉट को सही जगह भेजने में कामयाब रहे।

90 मिनट का निर्धारित समय एक दिलचस्प मामला था क्योंकि नियमित अंतराल पर मैच का भाग्य एक छोर से दूसरे छोर तक घूमता रहता था। मध्यांतर तक केरल जहां 2-1 से आगे था, वहीं दिल्ली ने पलटवार करते हुए 65वें मिनट तक 3-2 से आगे हो गई। केरल ने हालांकि 73वें मिनट में बराबरी हासिल कर ली।