मुजफ्फरनगर : होटल मालिक से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

0
25

मुजफ्फरनगर, 2 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की खतौली थाना पुलिस ने होटल करोबारी से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान मुजफ्फरनगर के मीरापुर के पंजाबी कॉलोनी निवासी सार्थक के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता होटल व्यवसाय से जुड़ा है।

खतौली के जीटी रोड पर स्थित दिल्ली दरबार होटल के मालिक शिकायतकर्ता सावेज ने 30 जनवरी को रिपोर्ट दी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके व्हाट्सएप नंबर पर इंटरनेशनल कोड से दो बार कॉल कर खुद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताकर 50 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई। पैसे नहीं देने पर उसे और उसके परिवार के सदस्यों को जान से मारने धमकी भी दी।

पुलिस उपाधीक्षक रवि शंकर मिश्र ने कहा, “जांच के दौरान सर्विलांस टीम की मदद से और तकनीक साक्ष्य के आधार पर सार्थक का नाम प्रकाश में आया। निगरानी और तकनीकी विश्लेषण से आरोपी व्यक्ति के स्थान को ट्रैक किया गया।

डीएसपी ने कहा कि पुलिस की टीम ने छापेमारी कर आरोपी को पकड़ लिया बै। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन और एक अवैध तंमचा 315 बोर बरामद किया गया है।

पूछताछ के दौरान सार्थक ने बताया कि दिसंबर 2023 में वह होटल में खाना खाने आया था। बड़े होटल की शान सौकत को देकर मुझे लगा कि होटल मालिक के पास काफी पैसा है। इससे रंगदारी मांगने पर काफी कुछ मिल सकता है। इसलिए मैंने व्हाट्सएप कॉल कर दो बार होटल मालिक को जान से मारने धमकी देते हुए 50 लाख रुपए मांग की थी।

डीएसपी ने कहा कि शुरुआती जांच में आरोपी का संबंध लारेंस बिश्नोई गैंग से नहीं मिला है। आगे जांच की जा रही है।