बजाज ऑटो ने 1.85 लाख रुपये में नई पल्सर लॉन्च की

0
24

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। दोपहिया वाहन निर्माता बजाज ऑटो ने शुक्रवार को देश में 1 लाख 85 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर नई ‘पल्सर एनएस400जेड’ लॉन्च की।

पल्सर एनएस400जेड चार रंग ग्लॉसी रेसिंग रेड, ब्रुकलिन ब्लैक, पर्ल मेटैलिक व्हाइट और प्यूटर ग्रे में उपलब्ध होगी।

बजाज ऑटो के मोटरसाइकिल बिजनेस के प्रेसिडेंट सारंग कनाडे ने कहा, “यह अल्टीमेट परफॉर्मेंस मशीन है जो भारत में स्पोर्ट्स मोटरसाइकिलिंग को फिर से परिभाषित करेगी। यह शानदार इंजीनियरिंग, अत्याधुनिक तकनीक और राइडर्स वास्तव में क्या चाहते हैं, इसकी गहरी समझ का परिणाम है।”

नई पल्सर 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन से संचालित है जिसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स हैं जो 40 पीएस पावर, 35 एनएम टॉर्क, राइड-बाय-वायर इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल और चार राइड मोड प्रदान करता है।

बाइक में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, चौड़े टायर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल रंग एलसीडी स्पीडोमीटर, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, लैप टाइमर और ट्रैक्शन कंट्रोल है।

कंपनी ने कहा कि नई पल्सर एनएस400जेड किसी भी राइड के लिए अनुकूल है। नई बाइक में सुरक्षा उद्देश्यों के लिए ब्रेकिंग और कंट्रोल फीचर्स का एक व्यापक सेट है।

संयुक्त एबीएस तकनीक के साथ डुअल-चैनल एबीएस असाधारण स्टॉपिंग पावर सुनिश्चित करता है और विभिन्न राइडिंग स्थितियों के तहत व्हील लॉक-अप को रोकता है। स्विचेबल इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल (ईटीसी) स्पोर्ट और ऑफ-रोड मोड में ग्रिप को मजबूत रखता है, जिससे राइडर्स को अधिक कंट्रोल मिलता है।