एसएमई, एमएसएमई को आगे बढ़ने में मदद कर रहा है फोनपे का भुगतान समाधान

0
14

नई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। विश्व एमएसएमई दिवस हर साल 27 जून को मनाया जाता है। इस मौके पर फोनपे पेमेंट गेटवे (पीजी) ने गुरुवार को भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ को सहारा देने के लिए गहरी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।

फोनपे पेमेंट गेटवे ने शेयर किया कि वह पहले से ही टियर 2 शहरों और उससे आगे आधे से अधिक एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) के साथ पीजी समाधान सक्षम करने के लिए काम कर रहा है।

मुख्य फोकस रीजनल बिजनेस को सशक्त बनाने पर है। इससे समावेशी विकास को बल मिलेगा और व्यवसायों को तेजी से विस्तार करने में मदद मिलेगी।

ज्यादातर पेमेंट गेटवे 2 प्रतिशत का लेनदेन शुल्क लेते हैं। वहीं फोनपे पीजी के पास नए व्यापारियों के लिए फ्री में शामिल होने के लिए एक विशेष प्रस्ताव है। इस प्रस्ताव में कोई छिपा हुआ शुल्क, सेटअप शुल्क या सालाना रखरखाव शुल्क नहीं है।

इसके अलावा, फोनपे पीजी भरोसेमंद है।

यह व्यापारियों के लिए 100 प्रतिशत अपटाइम सुनिश्चित करता है। यह सक्रिय रूप से डाउनटाइम का पता लगाता है और रियल टाइम में लेनदेन को सुनिश्चित करता है।

फोनपे पेमेंट गेटवे और ऑनलाइन मर्चेंट्स के प्रमुख अंकित गौर ने कहा, “इस विश्व एमएसएमई दिवस पर, फोनपे पीजी पूरे भारत में एमएसएमई और एसएमई को सशक्त बनाने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता दोहराता है। हम टियर 2, टियर 3 शहरों और उससे आगे के व्यवसायों के सामने आने वाली चुनौतियों को समझते हैं। बिना बाधा के पेमेंट समाधान कर और वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देकर हम उन्हें नए ग्राहकों और बाजारों तक पहुंचने में सक्षम बना रहे हैं, जो पहले पहुंच से बाहर थे।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास ऑनबोर्डिंग के बाद से पहले तीन महीनों के लिए शून्य लेनदेन लागत की एक यूनिक पेशकश है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अधिक से अधिक एसएमई/एमएसएमई भुगतान गेटवे की ओर से दी जाने वाली सुविधा और सुरक्षा को अपना सकें और उसका उपयोग कर सकें। फोनपे पीजी के लिए प्रतिबद्धता पूरे देश में व्यवसायों के लिए विकास क्षमता को अनलॉक करना और अधिक जीवंत राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में योगदान देना है।”

फोनपे पीजी को व्यापारी भी पसंद करते हैं। यह 100 प्रतिशत सुरक्षित लेनदेन सुनिश्चित करता है। एमएसएमई पेमेंट लिंक समाधान का उपयोग कर आसानी से लिंक के माध्यम से पेमेंट कलेक्ट कर सकते हैं, जिन्हें ग्राहकों के साथ जनरेट और शेयर किया जा सकता है।

वे आसानी से पेमेंट प्राप्त करने के लिए अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, एसएमएस, ईमेल या उनकी पसंद के किसी अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से पेमेंट (भुगतान) लिंक भेज सकते हैं।

एसएमई के लिए कनेक्ट सेशन फोनपे की ओर से एक मल्टी-सिटी पहल का हिस्सा है, जिसे उभरते शहरों में आयोजित करने की योजना है। वे एसएमई के वरिष्ठ नेतृत्व और प्रमुख निर्णयकर्ताओं को अपनी ऑनलाइन मौजदूगी को अनुकूलित करने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए तकनीकी इनोवेशन का लाभ उठाने के लिए एक प्लेटफार्म देते हैं।

फोनपे पीजी ने हाल ही में अपने रेफरल प्रोग्राम की शुरुआत की भी घोषणा की है। फोनपे पीजी पार्टनर प्रोग्राम उन सभी लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो किसी व्यवसाय को ऑनलाइन बढ़ाने में मदद करते हैं।

एक रेफरल पार्टनर के रूप में, वे अपने ग्राहकों से ऑनलाइन पेमेंट लेने और व्यवसाय के विकास में तेजी लाने के लिए अपने ग्राहकों को रेफर कर सकते हैं।