एलन मस्क ने चुनाव से पहले भारत में कम्युनिटी नोट्स को सक्रिय किया

0
17

नई दिल्ली, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि उनके एक्स प्लेटफॉर्म ने भारत में कम्युनिटी नोट्स फीचर सक्रिय कर दिया है। यह एक यूजर-बेस्ड फैक्ट-चेक प्रोग्राम है। इसे ऐसे समय में सक्रिय किया गया है जब देश में आम चुनाव होने वाले हैं।

मस्क के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने भी अपने कम्युनिटी नोट्स फीचर के लिए भारत में नए कंट्रीब्यूटर्स का स्वागत किया।

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने लिखा, “कम्युनिटी नोट्स अब भारत में सक्रिय है।”

कंपनी ने कहा कि देश में उसके पहले कंट्रीब्यूटर “आज शामिल हो रहे हैं, और हम समय के साथ विस्तार करेंगे”।

एक्स प्लेटफॉर्म ने कहा, “हमेशा की तरह हम यह सुनिश्चित करने के लिए गुणवत्ता की निगरानी करेंगे कि नोट विभिन्न दृष्टिकोण से लोगों के लिए उपयोगी साबित हों।”

कम्युनिटी नोट्स के अब दुनिया भर के 69 देशों में कंट्रीब्यूटर हैं।

मस्क द्वारा संचालित प्लेटफॉर्म ने कहा, “हम नियमित रूप से और अधिक (देशों को) जोड़ रहे हैं।”

कंपनी ने पहली बार दिसंबर 2022 में इस फीचर को लॉन्च किया था।

कंपनी के अनुसार, “कम्युनिटी नोट्स का उद्देश्य एक्स पर लोगों को संभावित रूप से भ्रामक पोस्ट में संदर्भ जोड़ने के लिए सशक्त बनाकर एक बेहतर सूचना रखने वाली दुनिया बनाना है।”

कंट्रीब्यूटर किसी भी पोस्ट पर नोट्स छोड़ सकते हैं और यदि विभिन्न दृष्टिकोणों से पर्याप्त कंट्रीब्यूटर उस नोट को उपयोगी मानते हैं, तो नोट सार्वजनिक रूप से एक पोस्ट पर दिखाया जाएगा।

कंपनी ने कहा, “कम्यूनिटी नोट वाले किसी पोस्ट को एक्स द्वारा लेबल नहीं किया जाएगा, हटाया नहीं जाएगा, जब तक कि वह एक्स के नियमों का उल्लंघन करता न पाया जाए।”