एचटी मीडिया समूह ने ‘फीवर एफएम’ को बंद करने का ऐलान किया

0
21

नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)। एचटी मीडिया समूह ने मंगलवार को मीडिया इंडस्ट्री में उभरते रुझानों की वजह से अपने एफएम रेडियो स्टेशन ‘फीवर एफएम’ को बंद करने का ऐलान किया है।

सूत्रों के मुताबिक, यह कंपनी द्वारा एफएम चैनल के लिए रीब्रांडिंग प्रक्रिया प्रतीत होती है। घोषणा रेडियो स्टेशन के लिंक्डइन पेज के माध्यम से की गई।

फीवर एफएम ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, ”भारी मन से हम आपके लिए यह अत्यावश्यक घोषणा लेकर आए हैं। आप, हमारे साथी और हमारे श्रोता हमारे उतार-चढ़ाव और सुख-दुख में हमारे साथ रहे हैं। लेकिन, हमें यह निर्णय सबके लिए लेना होगा।”

घोषणा के साथ संलग्न एक वीडियो में, फीवर एफएम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश मेनन ने कहा, ”हमने अपने स्टेशन को बंद करने का यह कठिन निर्णय लिया। यह निर्णय बहुत सोचने-समझने के बाद लिया गया है और यह मीडिया इंडस्ट्री में उभरते रुझानों के कारण है।”

कुछ रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिनमें कहा गया कि रेडियो स्टेशन परिचालन बंद नहीं कर रहा है बल्कि एक नए डिजिटल होम में जा रहा है। मेनन ने आगे पोस्ट किया कि मीडिया इंडस्ट्री लगातार विकसित हो रही है। परिवर्तनों और रुझानों के साथ बने रहना और प्रासंगिक बने रहना चुनौतीपूर्ण है।

एम फीवर में, हम अपने प्रोडक्ट जीवन चक्र में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गए हैं, जहां हमें कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे। आत्मनिरीक्षण महत्वपूर्ण है, और हम मजबूत होकर सामने आने के लिए इस बदलाव को अपना रहे हैं। हम पिछले दशक में हमारी यात्रा के दौरान समर्थन के लिए अपने क्रिएटर्स, कर्मचारियों, विज्ञापनदाताओं और पार्टनर्स को धन्यवाद देते हैं।

फीवर नेटवर्क 2006 में लॉन्च किया गया था। यह वर्तमान में पूरे भारत में 15 स्थानों पर 22 स्टेशन संचालित करता है। फीवर नेटवर्क में फीवर एफएम, रेडियो वन, रेडियो नशा और पंजाबी फीवर शामिल हैं।