शाकिब अल हसन को पछाड़कर नंबर-1 टी20 ऑलराउंडर बने मोहम्मद नबी

0
16

दुबई, 12 जून (आईएएनएस)। टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान की मजबूत शुरुआत ने टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग को नया रूप दिया है, जिसमें अनुभवी स्टार मोहम्मद नबी रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर के रूप में शीर्ष पर हैं।

गयाना में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी ने टी20 ऑलराउंडर लिस्ट में नंबर 1 स्थान हासिल किया।

दो स्थान की बढ़त हासिल करने वाले नबी ने पिछले शीर्ष स्थान पर काबिज शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया, जो इस फेरबदल के बीच पांचवें स्थान पर खिसक गए।

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने भी इस बदलाव का फायदा उठाते हुए तीन स्थान की बढ़त के साथ नंबर-2 स्थान हासिल किया।

रहमानुल्लाह गुरबाज, जो कि एक खतरनाक ओपनर हैं, टी20 विश्व कप में दो पारियों में 156 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के तौर पर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

उनके धमाकेदार प्रदर्शन ने उन्हें टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

इस बीच, भारत के सूर्यकुमार यादव ने भी बढ़त बनाए रखी है, जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे स्थान पर, इंग्लैंड के जोस बटलर पांचवें स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हुए हैं।

अफगानिस्तान की ताकत गेंदबाजी रैंकिंग में भी झलकती है। हमेशा प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले राशिद खान चार पायदान की बढ़त के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि फजलहक फारूकी के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें छह पायदान ऊपर दक्षिण अफ्रीका के एनरिक के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मुस्तफिजुर रहमान 10 पायदान की छलांग लगाकर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि तस्कीन अहमद आठ पायदान ऊपर 19वें स्थान पर हैं। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद रिशाद हुसैन 24 पायदान ऊपर 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं।