प्रज्वल रेवन्ना की 10 जून तक बढ़ाई गई एसआईटी हिरासत

0
8

बेंगलुरू, 6 जून (आईएएनएस)। सेक्स स्कैंडल मामले में गुरुवार को एक अदालत ने जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना की एसआईटी हिरासत 10 जून तक बढ़ा दी है।

सेक्स वीडियो मामले में एसआईटी अधिकारियों ने प्रज्वल को हिरासत समाप्त होने के बाद गुरुवार को अदालत में पेश किया।

एसआईटी के वकील अशोक नायक ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष कहा कि एजेंसी के पास अभी तक उनकी जांच करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है और उस मोबाइल हैंडसेट के बारे में भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा, जिससे वीडियो रिकॉर्ड किए गए थे।

अभियोजन पक्ष ने कहा कि जांच के तहत उन्हें प्रज्वल और पीड़ितों को आमने-सामने लाना जरूरी है।

वकील ने कहा, ”इसमें यह पता लगाने की जरुरत है कि जब वह विदेश में था, तो, उसे कैसे धन मुहैया कराया गया। प्रज्वल एक फरार आरोपी था और उसे पीड़ितों और गवाहों के सामने पेश करने की जरुरत थी। प्रज्वल ने आरोपों को खारिज करते हुए किसी भी बात का कोई जवाब नहीं दिया।”

वकील ने कहा, हमने कोर्ट से उनकी एसआईटी हिरासत को 10 जून तक बढ़ाने का अनुरोध किया।

बता दें कि प्रज्वल हासन सीट से लोकसभा चुनाव हार गए थे। उनकी मां भवानी रेवन्ना अपने बेटे से जुड़ी यौन उत्पीड़न पीड़िता के अपहरण मामले में फरार हैं।

21 मई को रेवन्ना को जर्मनी के म्यूनिख से लौटने के तुरंत बाद बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया था।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना ने कथित सेक्स वीडियो कांड के प्रकाश में आने के बाद कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़ दिया था। अधिकारियों ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, लुकआउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था।