‘टॉयज फॉर बॉब’ से 86 कर्मचारियों की छंटनी

0
19

सैन फ्रांसिस्को, 9 फरवरी (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में अधिग्रहीत गेमिंग कंपनी एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के साथ-साथ एक्सबॉक्स के लगभग 1,900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है, लेकिन उसने क्रैश बैंडिकूट, स्पाइरो और स्काईलैंडर्स स्टूडियो ‘टॉयज फॉर बॉब’ से 86 कर्मचारियों को निकाल दिया है।

यूरोगैमर के अनुसार, गेमिंग स्टूडियो में छंटनी 35 लोगों के मूल अनुमान से कहीं अधिक है, जो उसके कार्यबल का 30 से 40 प्रतिशत है।

द सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, टॉयज फॉर बॉब का कार्यालय भी बंद हो जाएगा।

वर्कर एडजस्टमेंट एंड रिट्रेनिंग नोटिफिकेशन (डब्‍ल्‍यूएआरएन) अधिसूचना ने यह भी पुष्टि की कि साथी एक्टिविज़न डेवलपर स्लेजहैमर गेम्स के 76 कर्मचारियों को निकाल दिया गया है।

पिछले महीने, टेक दिग्गज ने एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड और एक्‍सबॉक्‍स से कम से कम 1,900 कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की, इससे माइक्रोसॉफ्ट गेमिंग डिवीजन का लगभग 8 प्रतिशत प्रभावित हुआ, इसमें लगभग 22 हजार कर्मचारी हैं।

यूके और यूएस में नियामकों के साथ लंबी लड़ाई के बाद, माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल अक्टूबर में एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड का 68.7 बिलियन डॉलर का अधिग्रहण पूरा किया।

इस बीच, वीडियो गेम डेवलपर रिओट गेम्स ने वैश्विक स्तर पर लगभग 530 कर्मचार‍ियों को हटाने की घोषणा की है, जो इसके कार्यबल का लगभग 11 प्रतिशत है।