पेटीएम में और पदाधिकारियों ने शीर्ष पद छोड़े, कंपनी ने पुनर्गठन प्रक्रिया का हिस्सा बताया

0
11

नई दिल्ली, 7 मई (आईएएनएस)। डिजिटल भुगतान सेवा कंपनी पेटीएम में शीर्ष स्तर के अधिकारियों के कंपनी छोड़ने का सिलसिला जारी है। कंपनी के यूपीआई एवं यूजर ग्रोथ के मुख्य कारोबार अधिकारी (सीबीओ) अजय विक्रम सिंह और ऑफलाइन भुगतान के सीबीओ बिपिन कौल ने अपने पद छोड़ दिये हैं।

पेटीएम ने एक बयान में बताया कि वह अपने कारोबार के प्रमुख स्तंभों में टिकाऊ विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उसने कहा, “हम पुनर्गठन के दौर से गुजर रहे हैं जो पेटीएम के सीईओ के मार्गदर्शन में नई ऊर्जा के साथ काम करने का संकेत है।

“ये बदलाव पेटीएम में दूसरी पंक्ति के नेतृत्वकर्ताओं को मजबूत करने के हमारे रुख का हिस्सा हैं।”

इससे पहले, पिछले सप्ताह पेटीएम की प्रवर्तक कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (ओसीएल) ने बड़ा और लाभकारी भुगतान एवं वित्तीय सेवा वितरण कारोबार तैयार करने के लिए अपने शीर्ष प्रबंधन में विस्तार की घोषणा की थी।

डिजिटल भुगतान कंपनी ने कहा, “ये मजबूत नेतृत्वकर्ता सीधे सीईओ तथा प्रबंधन के अन्य अधिकारियों के साथ काम करेंगे, और नवाचार को बढ़ावा देने के साथ नियामक अनुपालना तथा टिकाऊपन लाने के लिए समूह के ढांचे को मजबूत करेंगे।”

कंपनी के अनुसार, भुगतान एवं ऋण कारोबार की जिम्मेदारी संभालने वाले कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने “निजी कारणों से” करियर में ब्रेक लेने का फैसला किया है। वह इस साल के अंत तक परामर्शदाता की भूमिका में कंपनी के साथ बने रहेंगे।

कंपनी ने अपनी वेल्थ सब्सिडियरी पेटीएम मनी लिमिटेड (पीएमएल) में भी नेतृत्व में बदलाव किया है। हाल ही में उसने राकेश सिंह को इसका सीईओ नियुक्त किया है। पेटीएम मनी लिमिटेड के पूर्व प्रमुख वरुण श्रीधर को नई जिम्मेदारी देते हुए पेटीएम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (पीएसपीएल) का सीईओ बनाया गया है।