कंटेंट मॉडरेशन टीम के लिए 100 कर्मचारियों को नियुक्त करेगा मस्क का एक्स

0
23

सैन फ्रांसिस्को, 28 जनवरी (आईएएनएस)। एलन मस्क द्वारा संचालित एक्स कथित तौर पर ऑस्टिन, टेक्सस में एक नए ट्रस्ट और सेफ्टी ऑफिस के लिए 100 फुल-टाइम कर्मचारियों को नियुक्त कर रहा है। मस्क ने कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद ग्लोबल लेवल पर ट्रस्ट और सेफ्टी टीमों को भंग कर दिया था।

टीम कथित तौर पर चाइल्ड सेक्सुअल एक्सप्लाइटेशन मॉडरेशन (सीएसईएम) से संबंधित कंटेंट पर फोकस करेगी।

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो सीएसईएम के एक्स के संचालन के संबंध में 31 जनवरी को सीनेट न्यायपालिका समिति के समक्ष पेश होने वाली हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, एक्स टीम अन्य मॉडरेशन प्रवर्तन में भी मदद करेगी, जैसे हेट स्पीच को प्रतिबंधित करना। कंपनी ने ऐसे रोल्स के लिए जॉब लिस्टिंग पोस्ट की है और कहा है कि मॉडरेटर स्पैम और धोखाधड़ी जैसे मुद्दों की जांच करेंगे और कस्टमर सपोर्ट प्रदान करेंगे।

कंपनी ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में कहा, ”एक्स में, हम चाइल्ड सेक्सुअल एक्सप्लाइटेशन (सीएसई) के लिए जीरो टॉलरेंस रखते हैं और हम एक्स को उन एक्टर्स के लिए अमानवीय बनाने के लिए दृढ़ हैं जो नाबालिगों का शोषण करना चाहते हैं। 2023 में, हमने स्पष्ट कर दिया कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता सीएसई को ऑनलाइन निपटाना है।”

कंपनी ने घोषणा की, “हम अधिक इन-हाउस एजेंटों को नियुक्त करने के लिए टेक्सस के ऑस्टिन में एक ट्रस्ट और सेफ्टी सेंटर भी बना रहे हैं ताकि हम अपने प्रभाव को तेज कर सकें।”

2024 में, कंपनी ने कहा कि वह नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन (एनसीएमईसी) को रिपोर्ट करने के लिए प्लेटफॉर्म पर कंटेंट ढूंढने के लिए डिटेक्शन मैकेनिज्म में सुधार करेगी।

2023 में, एक्स ने अपनी सीएसई पॉलिसी का उल्लंघन करने के लिए 12.4 मिलियन अकाउंट को निलंबित कर दिया। यह 2022 में 2.3 मिलियन अकाउंट से ज्यादा है।

कंपनी ने कहा, “2024 में, हम इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में अपना मजबूत निवेश जारी रखेंगे और ऑनलाइन सीएसई से निपटने में मदद करने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के अपने प्रयासों का विस्तार करेंगे।”

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी