फैक्टर विश्लेषण का उपयोग कर स्टॉक अनुसंधान पेश करेगा फोनपे का शेयरडॉटमार्केट

0
20

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। फोनपे का एक प्रोडक्ट शेयरडॉटमार्केट, स्टॉक पर इंटेलिजेंस लेयर को सामने लाता है। यह प्रत्येक स्टॉक का गहन मात्रात्मक फैक्टर-आधारित विश्लेषण करता है। डिस्काउंट ब्रोकिंग उद्योग में यह अपनी तरह का पहला प्रोडक्ट है।

उत्पाद सुविधा और निष्पादन के साथ एकीकृत इंटेलिजेंस लेयर यह सुनिश्चित करती है कि निवेशकों को डिस्काउंट ब्रोकिंग ढांचे के भीतर डीआईवाई मोड में व्यापक धन समाधान प्रदान किए जाएं।

शेयर बाजार की जटिलताओं से निपटना और सही निर्णय लेना निवेशकों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर जब उन्हें जटिल डेटा विश्लेषण का सामना करना पड़ता है, जैसे किसी स्टॉक के मूल सिद्धांतों को समझना या उसके मूल्यों की निगरानी करना। शेयरडॉटमार्केट की इंटेलिजेंस लेयर इस आवश्यकता को समाप्त करती है। इसके बजाय, निवेशक आत्मविश्वास के साथ अपने निर्णय लेने के लिए इसके व्यापक फैक्टर-आधारित विश्लेषण पर भरोसा कर सकते हैं।

शेयरडॉटमार्केट के सीईओ उज्जवल जैन ने कहा, “हम लेन-देन प्रक्रियाओं से व्यापक धन समाधानों पर फोकस कर डिस्काउंट ब्रोकिंग को फिर से परिभाषित कर रहे हैं। फैक्टर विश्लेषण हमेशा हमारे वेल्थ बास्केट्स और कलेक्शन उत्पादों में अंतर्निहित था और इसे व्यक्तिगत स्टॉक पर लाकर, हमने अब इसे सभी निवेशकों के लिए एक उपभोज्य प्रारूप में सुलभ बना दिया है।”

उन्होंने आगे कहा, “शैक्षणिक सामग्री द्वारा समर्थित यूजर-फ्रेंडली प्रारूप में कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी प्रदान कर, हम मंच पर उच्च जुड़ाव की भी उम्मीद करते हैं।”

यह इंटेलिजेंस लेयर निवेशकों को कई तरीकों से सशक्त बनाती है, जैसे फैक्टर-आधारित विश्लेषण, तुलनात्मक जानकारी, गहन संग्रह अनुसंधान और स्टॉक का एक बड़ा संसार।

फैक्टर-आधारित विश्लेषण में, निवेशकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के सभी शेयरों पर मात्रा-आधारित शोध तक पहुंच प्राप्त होती है। पांच प्रमुख कारकों – गुणवत्ता, मूल्य, गति, अस्थिरता और सेंटीमेंट के आधार पर शेयरों का मूल्यांकन कर निवेशक अपने पोर्टफोलियो के लिए प्रत्येक स्टॉक की क्षमता और उपयुक्तता का आकलन कर सकते हैं।

तुलनात्मक जानकारी के साथ, निवेशक किसी स्टॉक की तुलना उसी तरह के दूसरे स्टॉक से कर सकते हैं, इससे वे निवेश निर्णय लेने में सक्षम हो सकते हैं।

गहन संग्रह अनुसंधान निवेशकों को शेेयरडॉटमार्केट के वेल्थ बास्केट या स्टॉक कलेक्शन में प्रदर्शित शेयरों का विश्लेषण करने की अनुमति देगा। इससे चयन के बारे में गहन जानकारी प्राप्त होगी। इससे उनकी समझ बढ़ेगी।

शेयरों के बड़े क्षेत्र में शेयरडॉटमार्केट अपने पास उपलब्ध डेटा के साथ सभी सूचीबद्ध शेयरों को शामिल करता है, अनुसंधान में अंतर को पाटता है, और डिस्काउंट ब्रोकिंग ढांचे के भीतर होता है।

पिछले साल लॉन्च शेयरडॉटमार्केट, शून्य खाता खोलने के शुल्क के साथ, स्टॉक (इंट्राडे और डिलीवरी), म्यूचुअल फंड, एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ईटीएफ), और वेल्थ बास्केट्स जैसे निवेश उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। इससे निवेशकों को एक संपूर्ण और संतुलित पोर्टफोलियो बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के निवेश की अनुमति मिलती है।

इसके अलावा, सीमित अवधि के लिए, शेयरडॉटमार्केट कैश डिलीवरी और इंट्राडे पर शून्य ब्रोकरेज और एफएंडओ पर शून्य ब्रोकरेज की भी पेशकश कर रहा है।