रियलमी भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को बढ़ाना जारी रखेगा : कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट

0
18

कोलंबो, 29 जनवरी (आईएएनएस)। ग्लोबल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड रियलमी, जिसने पिछले पांच सालों में भारतीय बाजार में अपनी उल्लेखनीय पहचान बनाई है, घरेलू बाजार में अपनी जड़ें मजबूत करना जारी रखेगा।

रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी के लॉन्च के साथ, कंपनी ने भारत में युवा उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में एक और कदम उठाया है।

भारत में कंपनी की उपस्थिति के संबंध में, रियलमी के उपाध्यक्ष चेज जू ने आईएएनएस को बताया कि वे देश में ब्रांड की उपस्थिति को बढ़ाना जारी रखेंगे।

जू ने कहा कि रियलमी ने ‘मेक इन इंडिया’ की तर्ज पर सहयोग करते हुए भारतीय तकनीकी परिदृश्य में निवेश करने के अलावा 13,000 नौकरियां दी हैं।

इसका रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर गुरुग्राम में स्थित है और कंपनी भारतीय बाजार में अपनी जड़ें और मजबूत करना चाहती है।

ब्रांड को आधिकारिक तौर पर 4 मई, 2018 को स्मार्टफोन इंडस्ट्री एक्सपीरियंस वाली युवा और मजबूत टीम द्वारा स्थापित किया गया था। फिलहाल भारत में रियलमी के 70 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं।

आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार, रियलमी 2022 में 24 प्रतिशत की मजबूत सालाना वृद्धि (टॉप-5 ब्रांड्स में सबसे अधिक) के साथ दूसरी बार दूसरे स्थान पर पहुंच गया। कंपनी ने 23 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ ऑनलाइन चैनल में अपना दूसरा स्थान मजबूत किया।

रियलमी अपने प्रोडक्ट्स और सर्विस को यूजर्स को ध्यान में रखते हुए आकार देती है। इसकी सर्विस नेटवर्क सहायता सुनिश्चित करती है। इसके नियमित और समय पर सॉफ़्टवेयर अपडेट लेटेस्ट फीचर्स और सिक्योरिटी एनहांसमेंट तक पहुंच सक्षम करते हैं।

कंपनी का वारंटी प्रोग्राम खरीदार के लिए नए स्मार्ट फोन की स्थायित्व और गुणवत्ता का आश्वासन हैं।

इसके अतिरिक्त, जो चीज 12 प्रो सीरीज 5जी को खास बनाती है, वह है इसकी टेक्नोलॉजी। यह डिवाइस गेम-चेंजर है, खासकर स्मार्टफोन फोटोग्राफी के संबंध में।

पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा और फ्लैगशिप इमेजिंग एक्सपीरियंस जैसे फीचर्स के साथ, यह प्रोडक्ट टॉप-टीयर कैमरा क्षमताएं प्रस्तुत करता है। लग्जरी वॉच से प्रेरित डिजाइन का फीचर, 12 प्रो सीरीज 5जी स्मार्ट फोन एस्थेटिक में नई जान लाता है।

इसके अलावा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) स्मार्टफोन के एक्सपीरियंस को गुणात्मक रूप से बढ़ाती है। एआई-संचालित फीचर्स वॉइस रिकॉग्निशन, जेस्चर कंट्रोल और पर्सनलाइज यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाते हैं, जिससे हैंडसेट अधिक सहज हो जाता है।

युवाओं को ध्यान में रखते हुए, रियलमी अपने उपभोक्ता आधार की बढ़ती जरूरतों के साथ टेक्नोलॉजी को अरेंज करता है।

अन्य स्मार्ट होम डिवाइस के संबंध में, जू ने आईएएनएस को बताया कि स्मार्टफोन के अलावा अन्य डोमेन में उद्यम करने की कोई तत्काल रणनीति नहीं है।