एलन मस्क ने कहा, इंटरनेट सेवा स्टारलिंक अब 100 देशों में

0
13

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)। स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि सैटेलाइट इंटरनेट सेवा स्टारलिंक अब 100 देशों में मौजूद है।

मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “स्टारलिंक अब 100 देशों में उपलब्ध है।”

अफ्रीका का सिएरा लियोन इस सूची में शामिल होने वाला 100वां देश बन गया है। यह स्टारलिंक से जुड़ने वाला 10वां अफ्रीकी देश है।

स्टारलिंक ने एक्स पर शेयर किया, “यह दुनिया भर में 100वां बाजार है जहां स्टारलिंक का हाई-स्पीड लो-लेटेंसी इंटरनेट उपलब्ध है।”

सिएरा लियोन के राष्ट्रीय संचार प्राधिकरण ने 2023 में शुरू होने वाले लगभग एक वर्ष के तकनीकी मूल्यांकन के बाद स्टारलिंक के लाइसेंस को मंजूरी दे दी।

चीफ मिनिस्टर डेविड मोइनिना सेंगेह ने कथित तौर पर इसे यूनिवर्सल कनेक्टिविटी और शैक्षिक परिवर्तन के सरकार के लक्ष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया हैै।

पिछले सप्ताह कंपनी को श्रीलंका से उपग्रह सेवा शुरू करने की मंजूरी दे दी गई थी।

राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि यह शुरुआत हमारी कनेक्टिविटी में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा और विशेष रूप से हमारे युवाओं के लिए नए रास्ते खोलेगा।

मई में मस्क ने इंडोनेशिया और फिजी में स्टारलिंक लॉन्च किया था।

मस्क के अनुसार, स्टारलिंक के साथ हाई-स्पीड इंटरनेट सेवा का ऑर्डर देने के लिए किसी लॉन्ग टर्म कॉन्ट्रैक्ट की आवश्यकता नहीं है।

मस्क ने कहा, ”इससे 2 मिनट में ऑनलाइन ऑर्डर करना आसान है।”

इससे पहले टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क कहा था कि उनका अपना ‘एक्स फोन’ भी एक संभावित साझेदार के रूप में सैमसंग के साथ आने की संभावना है।

उन्होंने कहा था कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आईफोन और अन्य एप्पल डिवाइस में चैटजीपीटी के इंटीग्रेशन की भी आलोचना की थी।

एक एक्स यूजर ने दावा किया था, ”एक्स सैमसंग के साथ साझेदारी करके एक एक्स फोन बनाएगा, जो एक्स ऐप के लिए ऑप्टिमाइज होगा, एक ओपन-सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) और स्टारलिंक से सीधा कनेक्शन प्रदान करेगा। एलन मस्क ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सवाल से बाहर नहीं है।”

एलन मस्क ने पहले कहा था, “यह स्पष्ट रूप से बेतुका है कि एप्पल इतना स्मार्ट नहीं है कि वह अपना खुद का ‘एआई’ बना सके, फिर भी वह किसी तरह यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि ओपनएआई आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करेगा।”