इंग्लैंड ने नामीबिया को हराया

0
9

नार्थ साउंड (एंटीगा), 16 जून (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने भारतीय समयानुसार शनिवार को नामीबिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 41 रन से हरा दिया। बाद में ऑस्ट्रेलिया के स्कॉटलैंड को हराने के कारण इंग्लैंड को टी 20 विश्व कप में सुपर आठ का टिकट मिल गया।

मध्य पारी के दौरान बारिश के कारण मैच को 11 ओवर से घटाकर 10 ओवर कर दिया गया। हैरी ब्रुक के 20 गेंदों पर 47 रन की मदद से गत चैंपियन इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत नामीबिया के सामने जीत के लिए 127 रन का लक्ष्य रखा।

बारिश के कारण लंबे समय तक विलंब के बाद, जब खेल अंततः शुरू हुआ, तो दूसरे ओवर में रूबेन ट्रम्पेलमैन ने जोस बटलर को शून्य पर बोल्ड कर दिया, और अगले ओवर में फिल साल्ट डेविड विसे का शिकार बन गए, जिससे इंग्लैंड का स्कोर 13/2 हो गया।

फिर, जॉनी बेयरस्टो और ब्रुक ने 56 रनों की ठोस साझेदारी करके पारी को संभाला, इससे पहले कि बेयरस्टो बर्नार्ड शोल्ट्ज़ की गेंद पर विकेटकीपर ज़ेन ग्रीन के हाथों कैच आउट हो गए।

बारिश के कारण इंग्लैंड का खेल 82/3 पर रुका और जब वे मैदान पर लौटे तो ब्रुक को मोईन अली (16) और बाद में लियाम लिविंगस्टोन का समर्थन मिला, जो चार गेंदों का सामना करके 13 रन बनाकर पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए, नामीबिया के सलामी बल्लेबाज ने माइकल वान लिंगन और निकोलस डेविन के साथ मजबूत शुरुआत की और छठे ओवर के अंत में डेविन के रिटायर होने से पहले 44 रन की साझेदारी की।

इसने विसे को क्रीज पर ला दिया, शीर्ष क्रम में पदोन्नत किया, आदिल राशिद की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाया। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने वही किया जो करना चाहिए था, नामीबिया को 84/3 पर रोक दिया।

ब्रुक ने अंतिम ओवर में क्रिस जॉर्डन की गेंद पर वैन लिंगेन और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर विसे को आउट करने में अहम भूमिका निभाई और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर: इंग्लैंड 10 ओवर में 122/5 (हैरी ब्रूक 47*, जॉनी बेयरस्टो 31; रुबेन ट्रम्पेलमैन 2-31) ; नामीबिया 10 ओवर में 84/3 (माइकल वैन लिंगन 33, डेविड विसे 27; जोफ्रा आर्चर 1-15)