सुनील गावस्कर की विश्व कप प्लेइंग-11 में विराट ओपनर

0
9

नई दिल्ली, 4 जून (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को सलामी जोड़ी के रूप में चुना है।

सुनील गावस्कर ने 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का चयन किया। हाल ही में संपन्न आईपीएल में कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ओपनिंग करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

उन्होंने एक शतक और पांच अर्द्धशतक सहित 741 रन बनाए। उनके हालिया फॉर्म को ध्यान में रखते हुए, कई लोगों ने टी20 विश्व कप में उनके शीर्ष पर पहुंचने की बात कही है।

दिलचस्प बात यह है कि सुनील गावस्कर ने अपनी अंतिम 11 में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को शामिल नहीं किया और बल्लेबाजी विभाग को मजबूत करने के लिए ऑलराउंडर शिवम दुबे का समर्थन किया।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “मुझे वास्तव में टीमों का चयन करना पसंद नहीं है क्योंकि आप कभी भी सभी को संतुष्ट नहीं कर सकते हैं, हमेशा कोई न कोई ऐसा पसंदीदा खिलाड़ी होगा जिसे नहीं चुना जाएगा, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए मैंने प्लेइंग-11 चुनी है।

“रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग करेंगे, साथ ही तीसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल, चौथे पर सूर्यकुमार यादव, पांचवें पर ऋषभ पंत और छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या होंगे।”

पूर्व भारतीय कप्तान ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ एकमात्र स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव को चुना।

उन्होंने कहा, “सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा होंगे, आठवें नंबर पर शिवम दुबे, नौवें नंबर पर कुलदीप यादव, दसवें नंबर पर जसप्रीत बुमराह और 11वें नंबर पर मोहम्मद सिराज होंगे।”

आयरलैंड के खिलाफ गावस्कर की संभावित प्लेइंग-11:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

-आईएएनएस

एएमजे/आरआर