एक्स ने टेलर स्विफ्ट खोजों पर प्रतिबंध किया समाप्त

0
42

सैन फ्रांसिस्को, 30 जनवरी (आईएएनएस)। एलन मस्क द्वारा संचालित एक्स ने टेलर स्विफ्ट की खोजों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है, जिसने उनकी स्पष्ट, डिजिटल रूप से परिवर्तित तस्वीरों के प्रसार के बाद कई दिनों तक उनके नाम की क्वेरी को अवरुद्ध कर दिया था।

एक्स में बिजनेस ऑपरेशंस के प्रमुख जो बेनारोच ने सोमवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल को बताया, “खोज को फिर से सक्षम कर दिया गया है और हम इस सामग्री को फैलाने के किसी भी प्रयास के लिए सतर्क रहेंगे और अगर हमें यह मिलती है तो इसे हटा देंगे।”

पिछले सप्ताह स्विफ्ट की एआई-जनरेटेड स्पष्ट तस्वीरें उसके प्लेटफॉर्म पर वायरल होने के बाद कंपनी ने उसकी खोजों पर रोक लगा दी। लोकप्रिय गायक की छवियों को एक्‍स द्वारा हटाए जाने से पहले लाखों लोगों ने देखा था। उन छवियों पर धीमी कार्रवाई के लिए कंपनी की आलोचना की गई थी।

ब्लॉक करने के बाद, स्विफ्ट के नाम की खोज करने पर त्रुटि संदेश प्राप्त हुआ: “कुछ गलत हो गया, पुनः लोड करने का प्रयास करें।”

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने इस उपाय को “बहुत सावधानी के साथ की गई एक अस्थायी कार्रवाई” कहा था।

पिछले सप्ताह व्हाइट हाउस की समीक्षा के बाद खोज परिणामों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, इसमें नकली छवियों को “खतरनाक” बताया गया था और इस बात पर जोर दिया गया था कि सोशल मीडिया कंपनियों की जिम्मेदारी है कि वे इस तरह की गलत सूचना के प्रसार को रोकें।

माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि स्पष्ट स्विफ्ट एआई नकली “खतरनाक और भयानक” हैं।