एआईएक्स के 20 रूट्स पर उड़ान भरेगी एयर इंडिया

0
16

नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)। टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया, समूह की अन्य कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस (एआईएक्स) के 20 रूट्स पर उड़ान भरेगी। एयरलाइन के अधिकारियों की ओर से गुरुवार को ये जानकारी दी गई।

एयर इंडिया की ओर से ये कदम ऐसे समय पर उठाया गया है, जब एआईएक्स के कई कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर चले गए हैं।

एयरलाइन ने अपने बयान में कहा, “हम कोशिश कर रहे हैं कि अचानक आई इस समस्या के कारण ग्राहकों को कोई असुविधा न हो। इसके लिए हम अपने सभी संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं। हम आज 292 उड़ानों का संचालन करेंगे। हमारे 20 रूट्स पर एयर इंडिया उड़ान भरेगा।”

बता दें, मंगलवार शाम से एयर इंडिया एक्सप्रेस के 300 से ज्यादा केबिन क्रू नौकरी की सुरक्षा, वेतन संरक्षण और वरिष्ठता एवं विशेषज्ञता की मान्यता को लेकर किए गए वादे में अंतर आने के कारण छुट्टी पर चले गए। कर्मचारियों से ये वादे एयर एशिया का एयर इंडिया एक्सप्रेस में विलय करते समय किए गए थे।

2023 में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने टाटा ग्रुप को एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व एयर एशिया) का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय करने की मंजूरी दी थी।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन लगातार अपने कर्मचारियों के साथ इस मुद्दे को लेकर बातचीत कर रही है। साथ ही उन लोगों के खिलाफ कदम उठाए जा रहे हैं, जिनके कारण हजारों यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।