भारत में व्यवसाय खड़ा करना मुश्किल, लेकिन भारतीयों के सपने सच्‍चे हैं : राधिका गुप्ता

0
18

नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)। एडलवाइज एसेट मैनेजमेंट की सीईओ और शार्क टैंक जज राधिका गुप्ता ने कहा कि भले ही भारत में व्यवसाय खड़ा करना कई गुना मुश्किल है, लेकिन भारतीयों के सपने सच्‍चे हैं।

देश की अग्रणी परिसंपत्ति प्रबंधकों में से एक एडलवाइज एसेट मैनेजमेंट की एकमात्र महिला सीईओ लॉस एंजिल्स में अमेरिका के मिलकेन इंस्टीट्यूट के 27वें वार्षिक वैश्विक सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। इस कार्यक्रम में टेक अरबपति एलन मस्क ने भी अमेरिकी सपनों की अवधारणा के बारे में खुलकर बात की।

भारत की क्षमता और संभावनाओं के बारे में राधिका ने कहा कि यह “अब भारतीय सपने का युग है”।

उन्होंने कहा, ”देश के छोटे शहरों का कोई भी व्यक्ति अब इतना बड़ा व्यवसाय खड़ा करने की क्षमता रखता है कि उसे एक्सचेंजों में सूचीबद्ध किया जा सके।”

राधिका गुप्ता ने साथ ही कहा कि बड़े युवा उपभोक्ता आधार वाले विश्व स्तरीय डिजिटल बुनियादी ढांचे और उद्यमिता के लिए जबरदस्त माहौल के दम पर सफलता हासिल की जा सकती है।

उन्‍होंने आगे बताया कि जो भारतीय विदेश में पढ़ाई करने गए थे, अब इस समझ के साथ स्वेच्छा से देश लौट रहे हैं, यह उनका सबसे अच्छा निर्णय है।

उन्होंने कहा, “भारत में व्यवसाय खड़ा करना अक्सर कठिन होता है, लेकिन भारतीयों के सपनेे वास्तविक है। आइए इसे जारी रखें, लगे रहो, चले चलो।”

शार्क टैंक दुनिया भर में बिजनेस में आगे बढ़ने की चाहत रखने वालों को एक मंच प्रदान करने के साथ उनको व्यापार में वित्तीय मदद भी करता है। शो के जजों में शामिल एडलवाइज एसेट मैनेजमेंट की सीईओ राधिका गुप्ता भी यहां अपनी प्रतिभा के चलते खूब लाइमलाइट में रहती हैं। कॉर्पोरेट क्षेत्र से स्‍क्रीन पर आने तक का यह सफर राधिका के लिए काफी संघर्षपूर्ण रहा है।