एप्पल अगले सप्ताह ‘स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन’ फीचर के साथ आईओएस 17.3 लॉन्च करेगा

0
37

नई दिल्ली, 18 जनवरी (आईएएनएस)। एप्पल का कहना है कि कंपनी अगले सप्ताह यूजर्स के लिए आईओएस 17.3 अपडेट जारी करेगी, जिसमें ‘स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन’ और सहयोगी एप्पल म्यूजिक प्लेलिस्ट जैसे नये फीचर्स शामिल होंगे।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल वॉच के लिए एक नए ब्लैक यूनिटी स्पोर्ट बैंड का अनावरण करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति में, टेक दिग्गज ने सॉफ्टवेयर अपडेट की रिलीज की तारीख का खुलासा किया।

एप्पल ने कहा, ”लॉक स्क्रीन के लिए नया यूनिटी ब्लूम आईफोन और आईपैड वॉलपेपर भी अगले सप्ताह उपलब्ध होगा, और इसके लिए आईफोन एक्स या बाद में आईओएस 17.3 और आईपैड (छठी जनरेशन और बाद में), आईपैड मिनी (5वीं जनरेशन और बाद का), आईपैड एयर (तीसरी जनरेशन और बाद में), 12.9 इंच आईपैड प्रो (दूसरी जनरेशन और बाद में), 10.5-इंच आईपैड प्रो, और 11-इंच आईपैड प्रो (पहली जनरेशन और बाद का) आईपैड ओएस 17.3 पर चल रहे हैं।

आईफोन के लिए आईओएस 17.3 कई नए फीचर्स पेश करता है जैसे- स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन, सहयोगी एप्पल म्यूजिक प्लेलिस्ट और लॉक स्क्रीन के लिए यूनिटी ब्लूम वॉलपेपर।

स्टोलेन डिवाइस प्रोटेक्शन एक सुरक्षा सेटिंग है जो उस असंभावित घटना में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ती है जब कोई आपके आईफोन को चुरा लेता है और आपके पासकोड का अनुमान लगाता है।

इस फीचर को सेटिंग्स > फेस आईडी और पासकोड > चोरी हुए डिवाइस सुरक्षा के माध्यम से चालू किया जा सकता है।

एक नये सहयोगात्मक प्लेलिस्ट फीचर कई यूजर्स को साझा प्लेलिस्ट में गाने जोड़ने, हटाने और पुन व्यवस्थित करने की इजाजत देता है। इसके अतिरिक्त, यूजर्स प्लेलिस्ट में गाने के बगल में एनिमेटेड इमोजी प्रतिक्रियाएं छोड़ सकते हैं।

एप्पल ने आईओएस 17.3 और आईपैडओएस 17.3 के साथ आईफोन और आईपैड के लिए यूनिटी ब्लूम वॉलपेपर भी शामिल किया है। जब डिस्प्ले चालू होता है, तो वॉलपेपर की फूलों की रूपरेखा रंग में बदल जाती है।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी