व्रूम ने बंद किया ई-कॉमर्स परिचालन, लगभग 90 प्रतिशत नौकरियों की छंटनी

0
20

सैन फ्रांसिस्को, 24 जनवरी (आईएएनएस)। इस्तेमाल किए गए वाहनों को खरीदने और बेचने के लिए अमेरिका स्थित अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म व्रूम ने घोषणा की है कि वह अपने ई-कॉमर्स परिचालन को बंद कर रहा है, साथ ही अपने प्रयुक्त वाहन डीलरशिप व्यवसाय को भी बंद कर रहा है।

इस दौरान लगभग 800 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा, जो कुल कार्यबल का लगभग 90 प्रतिशत है।

व्रूम ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) के साथ फाइलिंग में कहा, ”कंपनी का अनुमान है कि वैल्यू मैक्सिमाइजेशन प्लान के पर्याप्त कार्यान्वयन से लगभग 800 कर्मचारी प्रभावित होंगे, जिसके चलते यूएसीसी या कारस्टोरी के संचालन में शामिल नहीं होने वाले लगभग 90 प्रतिशत कर्मचारियों की कमी की जाएगी।”

व्रूम के निदेशक मंडल द्वारा अनुमोदित वैल्यू मैक्सिमाइजेशन प्लान के तहत, कंपनी व्रूम डॉट कॉम के माध्यम से लेनदेन को निलंबित कर रही है, थोक चैनलों के माध्यम से अपनी वर्तमान प्रयुक्त वाहन सूची को बेचने की योजना बना रही है, और अतिरिक्त वाहनों की खरीद रोक रही है।

कंपनी को उम्मीद है कि वैल्यू मैक्सिमाइजेशन प्लान 31 मार्च, 2024 तक काफी हद तक लागू हो जाएगा।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थॉमस शॉर्ट ने एक बयान में कहा, “जैसा कि हमने पहले खुलासा किया था, हमारा इरादा अपने परिचालन के लिए फंड और 31 मार्च, 2024 की वर्तमान समाप्ति तिथि के बाद वाहन फ्लोरप्लान सुविधा के विस्तार का समर्थन करने के लिए अतिरिक्त पूंजी जुटाने का है।”

उन्होंने कहा, “ऐसा करने के महत्वपूर्ण प्रयासों के बावजूद, हम अंततः मौजूदा बाजार में आवश्यक पूंजी जुटाने में असमर्थ रहे।”

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी