लेनोवो ने भारत में सेल्फ-कंटेन्ड लिक्विड कूलिंग के साथ गेमिंग लैपटॉप किया लॉन्च

0
33

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांड लेनोवो ने सोमवार को भारत में सेल्फ-कंटेंड लिक्विड-कूलिंग सिस्टम और फोर्ज्ड कार्बन ए-कवर के साथ 16 इंच का गेमिंग लैपटॉप लीजन 9आई लॉन्च किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि लेनोवो लीजन 9आई को 4,49,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह खरीदने के लिए उपलब्ध है।

एआई-ट्यून लैपटॉप भारी ग्राफिक वर्कफ़्लो आवश्यकताओं के साथ गेमर्स और क्रिएटर्स के लिए डिजाइन किया गया है।

2.56-किलोग्राम लेनोवो लीजन 9आई में 13वीं पीढ़ी का इंटेल कोर ‘आई9-13980 एचएक्‍स’ प्रोसेसर, एक एनविडिया जीफोर्स आरटीएक्स 4090 लैपटॉप जीपीयू और 32जीबी ओवर-क्लॉक्ड 6400 मेगाहर्टज डीडीआर 5 डुअल चैनल रैम है।

लेनोवो इंडिया के निदेशक, श्रेणी और रणनीति प्रमुख आशीष सिक्का ने कहा, “यह लेनोवो लीजन इकोसिस्टम में पहला लैपटॉप है, जिसमें लेनोवो के स्वामित्व वाली दूसरी पीढ़ी के एलए 2 एआई चिप द्वारा संचालित एकीकृत लिक्विड-कूलिंग सिस्टम है।

डिस्प्ले में 165हर्ट्ज़ तक वैरिएबल रिफ्रेश रेट, वाइब्रेंट डीसीआई-पी 3 और स्टैंडर्ड रेड ग्रीन ब्लू कलर फ़िडेलिटी के साथ पहले से इंस्टॉल किए गए एक्‍स-राइट सॉफ़्टवेयर की सुविधा है, जो गेमर्स और क्रिएटर्स दोनों के लिए ट्यून किया गया है।

इसके अलावा, टोबी होराइजन सॉफ्टवेयर गियरलेस हेड ट्रैकिंग प्रदान करता है और विशाल 99.99 वॉट बैटरी लंबे गेमिंग सत्र को बढ़ावा देती है।

कंपनी ने कहा, अन्य लीजन और एलओक्यू लैपटॉप की तरह, लीजन 9आई भी विंडोज 11 के साथ-साथ एक्सबॉक्स गेम पास अल्टिमेट और लीजन एरेना तक 3 महीने की पहुंच के साथ आता है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम